ब्लॉगर पोस्ट में Download Button कैसे लगाते है. सबसे आसन तरीका.

हेल्लो दोस्तों! आज के पोस्ट में हम बात करेंगे की अपने ब्लॉगर ब्लॉग में स्टाइलिश Download Button कैसे Add करे. इस पोस्ट की मदद से आप अपने ब्लॉगर ब्लॉग में एक Stylish Download Button add कर सकेंगे. ब्लॉगर एक गूगल की एक फ्री सर्विस है. और ये  use करने में भी बहुत आसान है. इसीलिए ज्यादातर ब्लॉगर इसी platform पर अपना ब्लॉग बनाते है. लेकिन कभी कभी हमें कुछ ऐसे feature जरुरत पड़ती है जो की ब्लॉगर हमें provide नही कराता है. 

how to add download button in blogger post.
अपने ब्लॉग में डाउनलोड बटन कैसे add करे.


इस पोस्ट में हम ऐसे ही एक फीचर के बारे में बात करेंगे की ब्लॉग इमेज में external link कैसे add करे या ब्लॉगर ब्लॉग में डाउनलोड बटन कैसे add  करे. ये feature आपको ब्लॉगर में देखनेको नहीं मिलेगा. लेकिन एस feature की जरुरत आपको अकसर पड़ती रहती होगी. जब भी आप कोई articles लिखते होंगे जो की कोई aap से रिलेटेड होती हैं तो आप उसमे उस App की लिंक भी देते होंगे लेकिन आप बस उसे एक text में link add करके show करते होंगे. लेकिन अगर आप इसकी जगह अगर एक Download Button add कर देंगे तो आपकी article एक दम professional की तरह दिखेंगी. 

Download Button Created By Aman Sharma.

ब्लॉग पोस्ट में Download Button add करना बहुत ही सिंपल है. इसके लिए आपको बस एक डाउनलोड बटन की एक इमेज और जो चीज़ आपको डाउनलोड करवानी है उसका Link की आवश्यकता पड़ेगी. तो चलिए अब मै आपको बताता हु की अपने ब्लॉग पोस्ट में एक Stylish Download बटन कैसे add करे.



  • Step 1 सबसे पहले आपको एक डाउनलोड बटन Create करना होगा आप चाहे तो एक बिना कॉपीराइट वाली डाउनलोड बटन की इमेज गूगल से डाउनलोड कर सकते है. अगर आपको नही पता की गूगल से बिना copytight के कैसे फोटो डाउनलोड करते है तो आप मेरे इस article को पढ़ सकते है. "Google se bina Copyright ke Photo Download Kaise kare : 100% Working.".
  • Step 2 अब डाउनलोड बटन को अपने ब्लॉग पोस्ट में add करे. इसे आप वैसे ही upload करे जैसे आप किसी इमेज को अपने पोस्ट में add करते है. इसमें कुछ extra करने की जरुरत नही है. एकदम simply आप अपने download image को अपने पोस्ट में add करे.
  • Step 3 अब आपने जो download इमेज को अपने ब्लॉग पोस्ट में add किया है उसमे आपको External Link add करनी है. 


  • सबसे पहले Post editor में ऊपर HTML पर click करे.
  • अब आपने जो बटन upload किया है उसकी HTML Coding find करे.
  • इमेज कोड मिलने के बाद आपको herf= के आगे उस इमेज की लिंक मिलेगी जो JPEG पर end होगी. इसे simply एस लिंक को remove कर दे.
  • लिंक को remove करने के बाद इस बटन में जिस file या app  download लिंक add करना चाहते है, उसे add कर दे. Example - herf="www.downloadlink.com/apk"
  • अगर आप एस लिंक को एक नए tab में खोलन चाहते है तो आपको इस codes में एक code और add करना होगा. target="blank"
  • इसके बाद पूरा code कुछ इस तरह दिखाई देगा. - 
  • herf="www.downloadlink.com/apk"target="blank"
  • अब compose पर click करके अपने बाकी पोस्ट complete करके उसे publish कर दे. 

आपका download बटन आपको पोस्ट में add हो चूका है आप अपने ब्लॉग में जाकर उसे देख सकते है. 

तो दोस्तों अगर ये article आपको अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ इसे जरुर शेयर करिएगा और ये article आपको कैसा लगा हमें comment में जरुर बताइयेगा. धन्यवाद!
Previous
Next Post »