Facebook Me Stylish Or Colorfull Font Me Kaise Likhe - Full Guide In Hindi.

हेल्लो फ्रेंड्स आज हम बात करेंगे की Facebook में stylish और colorfull font में कैसे लिखते है. Friends जैसा की आपको पता ही होगा की facebook दुनिया की सबसे बड़ी social networking site है. और अधिकतर लोगो के पास facebook account होता ही है. आपके पास भी एक facebook account होगा. आप कभी कभी facebook पर देखते होंगे की बहुत लोग facebook पर stylish और colorfull टेक्स्ट में पोस्ट या comment करते है. आपका भी मन करता होगा की हम भी stylish और colorfull टेक्स्ट में फेसबुक पर अपनी बाते शेयर कर सके. लेकिन आपको जानकारी न होने की वजह से आप facebook पर stylish font में नही लिख पाते है. तो फ्रेंड्स आज हम इसी के बारे में बताएंगे के facebook पर stylish और colorfull font में कैसे लिखते है. अगर आप ये पूरा पोस्ट पढ़ लेंगे तो आप भी facebook पर औरो की तरह stylish तरीके से पोस्ट या फिर comment कर सकेंगे.

Facebook Me Stylish  Or Colorfull Font Me Kaise Likhe -  Full Guide In Hindi.
Facebook Me Stylish  Or Colorfull Font Me Kaise Likhe -  Full Guide In Hindi.

वैसे तो गूगल पर आपको बहोत सारे ट्रिक मिल जायेंगे facebook पर stylish font लिखने के बारे में. पर सायद वो ट्रिक वर्क करेगी या नही ये आपको नही पता होगा. लेकिन आज की ट्रिक जो मै बताने वाला हूँ वो 100 % वर्क करेगी.  आज मै आपको 4 ट्रिक बताऊंगा जिससे आप stylish font में लिख सकते है.

1. पहली ट्रिक से आप अपने word की स्टाइल change कर सकते है
2. दूसरी ट्रिक से आप अपने font का कलर change कर सकते है.
3. तीसरी ट्रिक से आप अपने Background के कलर को change कर सकते है.
4. और चौथी ट्रिक से आप अपने font को bold कर सकते है.


तो ये है वो 4 ट्रिक जिसके बारे में हम आज जानेंगे. तो चलिए हम step by step जानते है इन ट्रिक्स के बारे में.

Frist Trick :- facebook पर stylish font में कैसे लिखते है.
एस ट्रिक को use करने के लिए आपको एक वेबसाइट की help लेनी पड़ेगी

1. सबसे पहले आप अपने फ़ोन के कोई भी browser को ओपन कर लीजिये . और निचे दी गयी लिंक को अपने browser में ओपन कर ले

2. इस वेबसाइट को खोलने के बाद आपको एक बॉक्स दिखाई देगा. वह पर type in your message लिखा होगा वहा पर अपना word type करे जो facebook में पोस्ट, comment या message करना है.

3. अब आप जो word type किया होगा वो stylish font में कन्वर्ट हो गया होगा उसे copy कर लीजिये और अपने facebook में Paste कर दीजिये.


Second Trick : - facebook में अपने font का कलर कैसे change करते है.

इस ट्रिक को उसे करने के लिए आपको किसी वेबसाइट या application की जरुरत नही पड़ेगी बस आपको कुछ code की जरुरत होगी.  बस आप मेरे step को फॉलो करके आसानी से अपने FB में colorfull टेक्स्ट में लिख सकते है.

1. सबसे पहले आपको जिस कलर में लिखना है उस कलर के code को copy कर लिजिए


2.  अब आप जिस कलर में अपना word लिखना चाहते है उसका code लिखकर और उसके आगे अपना word लिख दे जिसे आप colorfull बनाना चाहते है.

मान लीजिये आपको Technology Tricks Online को red कलर में लिखना है तो सबसे पहले red कलर के code को लिखेंगे. और उसके आगे Technology Tricks Online लिखेंगे.

<fg=f0f00f0f> Technology Tricks Online 

इसी तरह आप सारे कलर में अपना word लिखकर facebook पर पोस्ट comment या message कर सकते है.


Note : - ये ट्रिक सिर्फ fb application में ही use कर सकते है यानि आप सिर्फ fb lite में ही ये ट्रिक का use कर सकते है.


Second Trick : - अपने word के background कलर change कैसे करते है.

इस ट्रिक का उसे बहोत ही सिंपल है बस आप सेकंड वाले ट्रिक का ही use करना है. second method में जो code use किये है उसमें "fg" लिखा हुआ होगा, fg का मतलब font कलर होता है, बस आपको इतना करना है की fg के जगह पर ''bg'' लिखना है और सारे code को ऐसे की छोर देना है. ''bg'' मतलब background होता है code लिखने के बाद अपना word लिख दे . लिखने के बाद आपके word का background कलर change हो जाएगा.

Example :- अगर आपको Aman Sharma को brown कलर के background में लिखना है तो brown कलर के code को लिखे और fg के जगह bg कर दे और उसके बाद Aman Sharma लिखे 

<bg=b0800000> Aman Sharma 


Forth Trick : - font को bold कैसे करे?

इस ट्रिक का use बहोत ही सिंपल है. बस आपको इतना करना है की जिस word को आप bold मे लिखना चाहते है. बस उस word के आगे आपको <b> लिखना है.

Example: - मान लीजिये आपको India को bold में लिखना है तो india के आगे आप <b> लिखना है.

<b> india.

नोट : - ये ट्रिक facebook lite में ही वर्क करती है.



Newest
Previous
Next Post »